About Festival (Hindi)

युवा कला एवं साहित्य महोत्सव 
(युवा कलाकारों एवं लेखकों का मंच)

परिचय 

“Youth Art & Literature Festival” -to Promote Young Artist and Writers
(युवा कला एवं साहित्य उत्सव), एक श्रृंखला युवा कलाकारों एवं साहित्यकारों को प्रमोट करने कीमित्रों हम ‘जनकृति’ नाम से एक संस्था का संचालन कर रहे हैं, जिसका प्रयास है साहित्यिक, सामाजिक एवं सांस्कृतिक क्षेत्र में अत्यधिक युवा प्रतिभा को मंच प्रदान किया जाए. इस संस्था द्वारा युवा लेखकों को प्रोत्साहन देने हेतु जनकृति के नाम से एक अंतरराष्ट्रीय पत्रिका भी निकाली जा रही है, जिसे आप सभी मित्रों का अत्यंत सहयोग प्राप्त हुआ ह. जनकृति का एक उद्देश्य समय-समय पर कलाकारों, एवं युवा साहित्यकरों को प्रोत्साहन देने हेतु संगोष्ठी, महोत्सव इत्यादि का आयोजन करना भी है इसी कड़ी में हम “युवा कला एवं साहित्य उत्सव” की एक श्रृंखला का प्रारंभ कर हैं जिसका आयोजन भारत के प्रत्येक क्षेत्र में किया जायेगा. इस आयोजन में स्थानीय कलाकारों एवं साहित्यकारों को मुख्य रूप से मंच प्रदान किया जायेगा. इसका उद्देश्य अधिक से अधिक युवा कलाकारों एवं साहित्यकरों को प्रमोट करना हैं. “युवा कला एवं साहित्य उत्सव” का प्रथम आयोजन वर्धा (महाराष्ट्र) में हुआ जिसमें महाराष्ट्र एवं अन्य क्षेत्रों के प्रसिद्द हस्ताक्षरों के सानिध्य में युवा लेखकों एवं कलाकारों ने अपनी प्रतिभा को प्रस्तुत किया.


मित्रों जनकृति युवाओं द्वारा द्वारा संचालित एक संस्था है, जिसके कारण हम चाहते हैं कि इस श्रृंखला को आप सभी वरिष्ठ एवं युवा साहित्यों का सहयोग प्राप्त हो. 
हमें आशा है कि आप युवा ऊर्जा को प्रोत्साहन देंगे जिससे हम एक नवीन ऊर्जा के साथ “युवा कला एवं साहित्य उत्सव” की श्रृंखला प्रारंभ कर सकेंगे.

नियम

‘युवा कला एवं साहित्य उत्सव’ युवा लेखकों एवं युवा कलाकारों की प्रतिभा को मंच प्रदान करने हेतु एक श्रृंखला है जिसका आयोजन देश के 22 से अधिक राज्यों में स्थानीय संस्थाओं के सहयोग से किया जायेगा. आप इसे अपने शहर में आयोजित कर सकते हैं. आयोजन के निम्न नियम है.

  • यदि आप अपने शहर में इस महोत्सव का आयोजन करना चाहते हैं तो आयोजन से 2 माह पूर्व जनकृति को सूचित करें.
  • आयोजन आपकी संस्था एवं जनकृति के सयुंक्त तत्वाधान में होगा जिसमें अधिकतम अधिकार स्थानीय संस्था को दिए जायेंगे.
  • आयोजन का खर्च अधिकतम स्थानीय संस्था को करना होगा. समय एवं परिस्थिति के अनुसार जनकृति आर्थिक सहयोग का पक्ष देखेगी.
  • आयोजन में 80 फीसदी स्थानीय लेखक एवं कलाकारों को मंच देना अनिवार्य है अन्य में अन्य क्षेत्रों से लेखक कलाकार आमंत्रित किये जा सकते हैं.
  • आयोजन से 5 दिन पूर्व जनकृति की राष्ट्रीय कार्यकारणी के पदाधिकारी कार्यक्रम में आयेंगे जिनके भोजन एवं आवास का प्रबंध स्थानीय संस्था द्वारा किया जायेगा.

अधिकतम जानकारी के लिए संपर्क करें-

Office Addressc/o suhas nagrale, vikram shila nagar, sindhi (M), Ward no. 1, Wardha 442001, Maharashtra

Emailjankritiorganisation@gmail.com, Mobile– 9595856487/9503117270/8408825856

युवा

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s